Wednesday 25 March 2015

ऑस्‍ट्रेलिया के ये पांच खिलाड़ी कल भारत को पहुंचा सकते हैं फाइनल में

ऑस्‍ट्रेलिया के ये पांच खिलाड़ी कल भारत को पहुंचा सकते हैं फाइनल में


  ऑस्‍ट्रेलिया के ये पांच खिलाड़ी कल भारत को पहुंचा सकते हैं फाइनल में

अब तक के परफॉर्मेंस के आधार पर इस वर्ल्‍ड कप में ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क, एरॉन फिंच, जेम्स फल्कनर, मिचेल जॉनसन, शेन वाटसन, न्यूजीलैंड के ल्यूक रोंची, रोच टेलर, भारत के अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, साउथस अफ्रीका के डेल स्टेन और पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी सबसे खराब खेले हैं। (बेस्ट-11 प्लेयर्स)
इसलिए भारी हैं इंडियंस : टॉप-10 में नहीं है कोई कंगारू
बैटिंग में निश्चय ही भारत ऑस्ट्रेलिया पर भारी है। टूर्नामेंट के टॉप बल्लेबाजों की बात करें तो 10वें नंबर तक भी कोई ऑस्ट्रेलियाई नहीं है। वहीं, टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन 6वें नंबर पर हैं, जबकि विराट कोहली 13वें नंबर पर। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल कुल 301 रनों के साथ 15वें पायदान पर हैं।
बॉलिंग में भी हम कम नहीं
वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले टीम इंडिया की बॉलिंग को कमजोर माना जा रहा था, लेकिन अब स्थिति बिल्कुल उलट है। मोहम्मद शमी भारतीय बॉलर्स में टॉप पर हैं। क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ 2 विकेट लेकर वो इस टूर्नामेंट के नंबर वन बॉलर भी बन गए थे। इस वक्त मिचेल स्टार्क 18 विकेट के साथ वर्ल्ड कप के नंबर दो बॉलर हैं और शमी (17) उनसे मात्र एक विकेट ही पीछे हैं।
कप्तानी में भी भारी हैं धोनी
टीम इंडिया के कैप्टन कूल धोनी ने इस वर्ल्ड कप में जीत के नए रिकॉर्ड बनाए हैं। पिछले करीब 8 सालों से टीम इंडिया की कमान संभाल रहे धोनी ने जीत का शतक पूरा किया और वो सबसे सफल भारतीय कप्तान बने। वर्ल्ड कप में लगातार 11 जीतों का रिकॉर्ड बनाया। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क अनुभव और रिकॉर्ड, दोनों में ही धोनी से पीछे हैं।
1. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क
माइकल क्लार्क उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने वनडे करियर में 44 से अधिक की एवरेज से रन बनाए हैं। वनडे करियर के लिहाज से चार साल के अंतर पर आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप में वे पूरी तरह फ्लॉप रहे। उन्होंने पांच मैचों की चार पारियों में सिर्फ 135 रन बनाए। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 68 रन रहा। टूर्नामेंट उनके घरेलू मैदान पर हो रहा है, सो उनसे वनडे करियर से भी बेहतर करने की उम्मीद थी, लेकिन वे खरा नहीं उतरे। पाकिस्तान के खिलाफ वहाब रियाज के सामने तो वे बूरी तरह असहाय रहे और सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए।

0 comments:

Post a Comment